"London Bridge Is Down" यह संदेश देने के लिए कि रानी की मृत्यु हो गई है, इसका कोड होगा

"London Bridge Is Down" यह संदेश देने के लिए कि रानी की मृत्यु हो गई है, इसका कोड होगा 

नई दिल्ली: महारानी Elizabeth द्वितीय का आज 96 साल की उम्र में निधन हो गया। 96 वर्षीय सम्राट पिछले साल अक्टूबर से स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त थे, जिससे उन्हें चलने फिरने और खड़े होने में दिक्कत हो रही थी। डॉक्टरों द्वारा उनकी मृत्यु से पहले चिकित्सकीय देखरेख में रखने के बाद उनके करीबी परिवार ने गुरुवार को उनसे मिलने के लिए गए थे।

London Bridge Is Down QUEEN Elizabeth


इस महीने की शुरुआत में, लीक हुए दस्तावेजों से पता चला कि महारानी Elizabeth द्वितीय की मृत्यु के ठीक बाद एक बड़े ऑपरेशन को चालू किया जाना था।

ऑपरेशन लंदन ब्रिज" का जानकारी पोलिटिको को लीक कर दिया गया था, जिसमें कहा गया था कि अधिकारी रानी की मृत्यु के दिन को "डी डदिन" के रूप में संदर्भित करेंगे।

समाचार एजेंसी PTI की रिपोर्ट के अनुसार, उनके अंतिम संस्कार के लिए अपेक्षित अत्यधिक भीड़ और यात्रा अराजकता का प्रबंधन करने के लिए एक विशाल सुरक्षा अभियान की योजना बनाई गई है जिससे किसी भी प्रकार का कोई दिक्कत न हो।

एक सुचना में चेतावनी दी गई थी कि लंदन को ब्रेकिंग पॉइंट तक बढ़ाया जा सकता है क्योंकि सैकड़ों हजारों लोग राजधानी में अपना रास्ता बनाते हैं।

पोलिटिको के अनुसार, सेंट पॉल कैथेड्रल में एक कथित रूप से "सहज" सेवा होगी, और नए किंग चार्ल्स अपनी मृत्यु के बाद के दिनों में यूनाइटेड किंगडम के चार देशों का दौरा करेंगे।

बकिंघम पैलेस के अधिकारियों ने सूचनाओं या योजनाओं पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था।


Post a Comment

0 Comments